माओवादियों ने माना कि पिछले एक साल में 50 से ज्यादा माओवादी हुए मुठभेड़ का शिकार, उनकी याद में 28 जुलाई से 3 अगस्त तक मनाएंगे शहीद सप्ताह

फोटो – गूगल

रायपुर (भूमकाल समाचार) । पिछले एक वर्ष के भीतर पुलिस मुठभेड़ और बीमारी की वजह से दंडकारण्य में सक्रिय माओवादियों के 50 से ज्यादा नेता मारे गए हैं, अपने इन साथियों की याद में 28 जुलाई से 3 अगस्त तक प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी माओवादी अपने इलाके में शहीद सप्ताह मनाने जा रहे हैं।

यह यह जानकारी दक्षिण बस्तर सब जोनल ब्यूरो द्वारा जारी एक प्रेस वक्तव्य के नाम से जारी में पर्चा में दिया गया है । बस्तर के पत्रकारों को भेजे गए इस पर्चे के अनुसार सबसे पहले उल्लेख माओवादी नेता रमन्ना का किया गया है जिसकी कुछ महीनों पहले ही बीमारी की वजह से मृत्यु हो गयी थी । जारी परिचय में इनका नाम राहुला श्रीनिवास बताते हुए कहा गया है कि इन्होंने दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी ( एसजेडसी ) का सचिव, क्रांतिकारी जनताना सरकार समन्वय समिति का अध्यक्ष व दक्षिण बस्तर सब डिविजनल ब्यूरो सचिव के रूप में अपनी जिम्मेदारी को अच्छे से निभाया था ।

पर्चे में दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 1 साल में दक्षिण बस्तर सब डिविजनल ब्यूरो के अंतर्गत बटालियन नंबर वन के भीमें, नांदाल, मंगली, गुंडाधुर , उर्राल, अजय, दसरू, नवीन सहित 50 माओवादी मुठभेड़ में मारे गए हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!