23 सितम्बर को आम आदमी पार्टी करेगी कलेक्ट्रेट घेराव

भानुप्रतापपुर । आदिवासी विकास परियोजना में युवाओं को रोजगार प्रशिक्षण देने के नाम पर लाखों रुपये के भ्रष्टाचार उजागर होने के बावजूद अभी तक दोषियों के ऊपर कार्यवाही नहीं की गई है । इस आरोप के साथ आम आदमी पार्टी ने कलेक्ट्रेट का घेराव करने की चेतावनी दी है ।

   आम आदमी पार्टी का आरोप है कि पार्टी  द्वारा लगातार आन्दोलन और दबाव के बाद *प्रशासन द्वारा जांच कमेटी बनाई  गई  जिसमें तहसीलदार आनंद राम नेताम एंव सी. एम. ओ. राजू मानिकपूरी को रखा गया था* जिनके  द्वारा  उक्त मामले का  जांच कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को एंव पार्टी को भी  रिपोर्ट की कॉपी दी गई जिसमें भी लाखों रुपये का गड़बड़ी , वित्तीय अनियमितता करना  पाया गया है ।  बावजूद अब तक दोषियों के ऊपर कार्यवाही नहीं किया जाना प्रशासन की मिलीभगत को दर्शाता है  ।

     जबकि जांच रिपोर्ट से यह साफ साबित हो गया है की जो लोग ट्रेनिंग लिए ही नहीं हैं उनके नाम से भी पैसा निकाला गया है । लगभग 75 - 75 दिन का प्रशिक्षण देना था लेकिन किसी को 7 दिन तो किसी को 14 दिन ही ट्रेनिंग दिया गया है और पूरे लगभग 75 दिन के अनुसार से 30 युवाओं का लगभग 10 लाख रुपये पैसे का बंदरबांट किया गया है । *उक्त मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद भी कलेक्टर कांकेर  को  दोषियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ग्रिप्तारी की मांग भी की गई थी ।  बावजूद अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई  है जिसके चलते आम आदमी पार्टी *23 सितम्बर को दोषियों के विरुद्ध F I R दर्ज कर ग्रिप्तार करने की मांग को लेकर  कलेक्ट्रेट कांकेर का घेराव करेगी।* उक्त विज्ञप्ति आम आदमी पार्टी के नेता देव लाल नरेटी द्वारा जारी की गयी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!