सारँगगढ़ में कोरोना का कहर, एक ही गांव में मिले 50 पाजेटिव, शहर में 5 पुलिसकर्मी सहित 10 संक्रमित, थाना हुआ सील

लक्ष्मी नारायण लहरे

रायगढ़ /सारंगढ़ । स्थानीय जनपद पंचायत क्षेत्र में कोरोनावायरस का कहर आज भयावह और डराने वाला सूचना लेकर आया है । सारंगढ़ के एक छोटे से गांव खैरा में एक साथ 50 नए कोरोना मरीज पाए गए हैं । वहीं इसके अलावा सारंगढ़ शहर में 5 पुलिसकर्मी सहित 10 संक्रमित पाए गए हैं ।

ग्राम खैर सारंगढ़ लोकसभा के पूर्व सांसद और वर्तमान जांजगीर जिला के सांसद गुहाराम अजगल्ले का ग्रह ग्राम है जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हाफ सेंचुरी पूरी कर चुकी है । ज्ञातव्य हो कि शहर के पुलिस थाना में 5 पुलिस कर्मी भी कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए हैं । इसके बाद सारंगढ़ पुलिस थाने को 24 घंटे के लिए सील कर दिए जाने की खबर है ।

गनीमत है कि ग्राम खैरा को पहले से ही कंटेनमेंट जोन बनाया गया था । जो जानकारी आ रही है वह काफी हैरान करने वाली है कि रायगढ़ जिला सारंगढ़ क्षेत्र अंतर्गत ग्राम छोटी खैरा कंटेनमेंट जोन में एक ही दिन में 50 से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्तियों की पहचान की गई है । इसके अलावा जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक पूर्व में पाए गए कोरोनावायरस संक्रमित के कांटेक्ट ट्रेसिंग में इतने लोगों की पहचान हुई है ।

इससे पहले भी यह बात सामने निकल कर आई थी कि गांव में शादी समारोह में शामिल होने वाले कुछ लोग पहले कोरोनावायरस संक्रमित मिले फिर उनके कांटेक्ट में आने वाले लोग संक्रमित होते चले गए यह तो गनीमत था कि जिला प्रशासन की ओर से सारंगढ़ के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था इस कारण यह सभी मरीज क्षेत्र विशेष में सिमटकर रह गए यह विस्फोट तो सिमट कर रह गया अन्यथा यह महा विस्फोट के रूप में दिखाई देता । इन पंक्तियों के लिखे जाने तक स्वास्थ्य विभाग ने भी अपने पूर्व के आंकड़े में सुधार करते हुए रायगढ़ जिले में 58 नए कोरोनावायरस पाए जाने की स्वीकारोक्ति की है।

ग्रामीणों की मांग उन्हें अस्पताल नहीं ले जाकर उनके गांव में ही किया जाए इलाज

पता चला है कि ग्राम खैरा में ग्रामीणों ने रात में ही बैठक कर इतनी बड़ी संख्या में गांव में कोरोना संक्रमित पाए जाने को लेकर संदेह व्यक्त किया है और एकमत होकर निर्णय लिया है कि वे अस्पताल नहीं जाना चाहते और अगर सरकार उनका इलाज करना चाहती है तो उनके गांव में व्यवस्था करें । यह भी सूचना मिली है कि कल इस गांव में जिला प्रशासन के अधिकारियों का पहुंचना हो सकता है ।

लक्ष्मी नारायण लहरे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!