अदानी कंपनी को नंदराज पहाड़ देने का मामला, जांच में खुला राज, बैंक व सभा में सरपंच के दस्तखत का मेल नही

ग्राम पंचायत हिरोली की कथित फर्जी ग्राम सभा की जांच का पांचवां दौर : भारी बरसात की वजह से नही पहुंच पाए ग्रामीण

मंगल कुंजाम

किरंदुल :- नंदराज पहाड़ पर स्थिति डिपॉजिट 13 के लिए 2014 में हुई ग्राम सभा की जांच का आज पांचवीं दौर था , आज की जांच में 43 लोगो के बयान दर्ज करवाया जाना था ? बयान दर्ज करवाने , ग्रामीण तो नही पहुंचे , लेकिन एस बीआई बैंक मैनजर नकुलनार और जनपद पंचायत कुआकोंडा के सी.ई.ओ. एस. के. टण्डन का बयान दर्ज किया गया है ।

ज्ञात हो कि आज के बयान में कुल 43 ग्रामीण का बयान दर्ज होना था । लगातर 4 दिन भारी बारिश के कारण ग्रामीण बयान दर्ज करने नही पहुंचे । किरंदुल के अम्बेडकर भवन पहुच कर ग्रामीणों को बयान दर्ज करना था । हिरौली ग्राम किरंदुल से लगभग 10 किलोमीटर है । पैदल चल कर अपना बयान दर्ज करवाने आना था, लेकिन बारी बारिश और नदी नाले उफान पर होने वजह से ग्रामीण नही पहुंच पाए है । आज सिर्फ 2 लोगो का बयान ही बयान दर्ज किया गया है । इस बयान में एसबीआई नकुलनार के बैंक मैनेजर को 2013 से लेकर आज तक पूरा बैंक डिटेल मांगा गया था । आज बयान में पहुँच कर sbi के मैनेजर ने पूरा डिटेल पेश किया है । बुधरी कुंजाम का जो बैंक डिटेल में दस्तावेज प्रप्त हुए है ।2013 अंगूठे के निशान है और वही 2014 से हस्ताक्षर करने का पूरा पूरा दस्तावेज में पाया गया है ।

*बैंक मैनेजर ने बताया कि हमारे पास बुधरी का जो हस्ताक्षर है वह अधिकारियों दुवारा उपलब्ध कराए दस्तावेज के अनुसार 2014 के कथित ग्रामसभा में किये गए दस्तखत से मेल नही है । हमसे जो दस्तावेज मांगा गया था , जाच अधिकारी को जमा कर दिए है*

*जनपद पंचायत सीईओ का भी बयान आज दर्ज किया गया है । इस ग्राम सभा की जांच में अब तक 56 लोगो का बयान दर्ज किया गया है । इस ग्राम सभा मे सरपंच सहित108 लोगो का बयान दर्ज होना है ।

* कथित फर्जी ग्राम सभा की जाँच कर रहे अधिकरी नूतन कंवर ने बताया कि हिरोली ग्राम के पटवारी को भेजा गया था गांव वालों को साथ लाने के लिए लेकिन पटवारी के माध्यम से हमे जानकरी मिली है मौसन कि खराबी के कारण गांव वाले अपना बयान देने नही पहुच पाए है । अब आगे की जांच पर उच्च अधिकारियों को जानकारी दी जाएगी उसके बाद निर्णय लिया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!