कांग्रेस शासन में हुए थे करोड़ों का घोटाला, पहली बारिश में मिले सबूत

दिनेश शर्मा

दंतेवाड़ा । पिछली भूपेश सरकार के द्वारा मार्डन अस्पतालों के नाम पर करोड़ो का खर्च किया गया ताकि अस्पतालों की कल्पकाया बदलते हुये आधुनिकता का सौंदर्य दर्शन हो..उसी कड़ी में दंतेवाड़ा के गीदम विकास खंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगभग 8 करोड़ रुपए की लागत से आधुनिकता के रंग में ढालने पर खर्च किया गया था।
काग्रेसी सरकार में राजधानी के सता के नजदीकी तथा भूपेश के चहेते लोगों को करोड़ो का एक एक काम दिया उसी कड़ी में गीदम अस्पताल में कार्य हुवा चालक ठेकेदार ने कार्य में मलाई के बाद चलते बने तथा जनपद पंचायत गीदम को निर्माण की एजेंसी बनाकर गुणवताहीन कार्य किया गया।

जिसका परिणाम यह हुआ कि आज गीदम क्षैत्र में पहली बारिस में ही अस्पताल की छत से फाल्स सीलिंग गिरने लगा। जैसा की निर्माण कार्य को लेकर अस्पताल के सरकारी कर्मियों को पूर्व से ही में शंका थी कि बारिस में सौंदर्यकरण अपनी असलियत का परिचय देगा आज वो सभी शंका वास्तविकता में तब्दील होती दिख रही है।
जब लाखो की सीलिंग पहली बारिश में पानी की तरह टपकने लगी। करोड़ो के इस निर्माण में राजधानी के इशारे पर संबंधित ठेकेदार कार्य करते रहे। बताया जाता है कि तत्कालीन पूर्व डीपीएम हेल्थ की भूमिका अहम थी जो जांच का विषय तो है।

इस संबंध में बीएमओ गीदम से दुरभाष पर चर्चा की गई तो उन्होंने बताया की उनके कार्यकाल से पहले कार्य किया गया है। उन्होंने कहा की सम्पूर्ण घटना की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी है।


दूसरी ओर इस तरह छत से फाल्स सीलिंग के गिरने की घटना के बाद अस्पताल के कर्मी तथा मरीज उनके परिजन भयभीत है की कही कोई अप्रिय घटना न घटित हो जाए। इस तरह की शंका लाजमी भी है ।

ज्ञात रहे की इस समय क्षेत्र में लगातार जम के बारिश हो रही है ऐसे में पहली बारिश में गीदम अस्पताल में हुवे करोड़ो के निर्माण कार्य की गुणवत्ता की पोल छत से फाल्स सीलिंग के गिरने से लगाया जा सकता है।

शासन प्रशासन से अपेक्षा की जाती है की गुणवाता को नजर अंदाज करते हुए हुवे घटिया निर्माण की जांच कराते हुए संबंधित ठेकेदार तथा तत्कालीन डीपीएम सहित दोषियों पर कार्यवाही सुनिश्चित करे ।

दिनेश शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!