छत्तीसगढ़ में अर्बन नक्सली / कांकेर में शहरी नेटवर्क पकड़ा गया, दो साल से नक्सलियों के लिए सामान सप्लाई कर रहे थे, 5 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के कांकेर में पुलिस ने नक्सलियों के अर्बन कनेक्शन को पकड़ा है। इसमें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण योजना के तहत अंदरुनी इलाकों में काम कर रहे ठेकेदार व अन्य लोग शामिल हैं। पकड़े गए लोगों में छत्तीसगढ़ सहित यूपी और मध्य प्रदेश के भी आरोपी हैं। ये लोग दो साल से नक्सलियों के लिए सामान और रुपए पहुंचाने का काम कर रहे थे।

  • आरोपियों में राजनांदगांव का ठेकेदार समेत यूपी और एमपी के भी लोग भी शामिल
  • पकड़े गए आरोपियों से दो एसयूवी गाड़ी, 10 मोबाइल समेत अन्य सामान जब्त

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर में पुलिस ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का भंडाफोड़ कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी राजनांदगांव के ठेकेदार समेत उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के लोग शामिल हैं। ये लोग करीब दो साल से नक्सलियों को सामान सप्लाई कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक डस्टर कार, एक हुंडई कार और 10 मोबाइल फोन जब्त किया है।

पुलिस ने 24 मार्च को सिकसोड़ क्षेत्र में चेकिंग के दौरान बोलेरो गाड़ी से नक्सली वर्दी के ब्रांडेड कपड़े, जूते, वॉकी-टाॅकी व अन्य सामग्री भारी मात्रा में बरामद कर राजनांदगांव निवासी ठेकेदार दयाशंकर मिश्रा को गिरफ्तार किया था। उससे हुई पूछताछ के बाद राजनांदगांव निवासी अजय जैन व कोमल प्रसाद वर्मा, कोयलीबेड़ा निवासी रोहित नाग, मेरठ यूपी निवासी सुशील शर्मा और बालाघाट एमपी निवासी सुरेश शरणागत को गिरफ्तार किया है।


अंदरूनी इलाकों में सड़क निर्माण के दौरान पहुंचाते थे सामान
कांकेर एसपी एमआर अहिरे ने बताया कि बिलासपुर की लैंड मार्क इंजीनियर कंपनी के निशांत जैन और लैंड मार्क रॉयल इंजीनियर कंपनी राजनांदगांव के वरुण जैन के नाम से कांकेर में अंतागढ़, आमाबेड़ा, सिकसोड़ और कोयलीबेड़ा जैसे नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़क निर्माण का काम दिया गया था। इस फर्म ने रुद्रांश अर्थ मूवर्स के पार्टनर अजय जैन और कोमल वर्मा को अधिकार पत्र के माध्यम से काम करने के लिए दे दिया गया था।


एसपी अहिरे ने बताया कि पकड़े गए आरोपी जिले के नक्सल प्रभावित अंदरूनी क्षेत्रों में कार्य करते थे। इस दौरान ये नक्सलियों से संपर्क रखते और फिर उन्हें वर्दी, कपड़ा, जूता, मेनपेक सेट, नगदी और अन्य सामग्री सप्लाई किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि पकड़े गए आरोपियों के नक्सली कमांडर सरिता राजुसलाम जैसे कई नक्सलियों से संपर्क रहे हैं। इन लोगों से पूछताछ में अभी और खुलासे हो सकते हैं।

दैनिक भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!