अर्नब के खिलाफ 100 से ज्यादा थानों में आपराधिक प्रकरण दर्ज

रायगढ़ के थाना कोतवाली, सारंगढ़, तमनार और घरघोड़ा में भी रिपब्लिक टीवी के एडिटर अर्नब गोस्वामी पर गैर जमानती धाराओं पर दर्ज हुए मामले

देश में धार्मिक उन्माद फैलाने एवं आदेशों का उल्लंघन करने की जिले के कांग्रेस पदाधिकारियों की शिकायत पर हुई कार्यवाही

रायगढ़ । आवेदनकर्ता अनिल शुक्ला अध्यक्ष जिला काग्रेस कमेटी रायगढ़ (शहर) एवं अरूण मालाकार अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी रायगढ़ (ग्रामीण) द्वारा क्रमशः थाना सिटी कोतवाली एवं थाना सारंगढ़ में लिखित आवेदन देकर रिपब्लिक टीवी के संपादक (Editor) अर्नब गोस्वामी के विरूद्ध देश में धार्मिक उन्माद फैलाने एवं वर्तमान में कोविड 19 के संदर्भ में अपने चैनल पर अफवाह या गलत समाचार प्रसारित कर आदेशों का उलंघन करने के संबंध में दिया गया है । इस मामले में थाना कोतवाली में अप.क्र. 320/2020 धारा 153-A, 295-A, 505(2) भादवि के तहत एवं थाना सारंगढ़ में अप.क्र. 216/2020 धारा 188 भादवि के तहत दर्ज किये गये हैं । आज थाना घरघोड़ा, थाना तमनार में भी अर्नब गोस्वामी के विरुद्ध कांग्रेस पदाधिकारियों द्वारा शिकायत दिये गये, शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है ।

आरोप है कि कोरोना संकट की वजह से देश में आए आर्थिक संकट को देखते हुए सोनिया गांधी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को अगले 2 वर्ष के लिए मीडिया को दिए जाने विज्ञापन कटौती करने या बंद करने की सलाह के बाद से ही अर्नब सहित कई सत्ता परस्त पत्रकार के निशाने पर सोनिया गांधी बनी हुई थी । ज्ञात हो कि अर्नब ने अपने कार्यक्रम में महाराष्ट्र के पालघर हिंसा में सोनिया गांधी पर आपत्ति जनक आरोप लगाया व भद्दी टिप्पणी की , इसके बाद पूरे देश में अलग-अलग स्थानों में अर्नब के खिलाफ 100 से ज्यादा आपराधिक पर प्रकरण दर्ज कराए जाने की सूचना मिली है।

जानकारी के मुताबिक न्यूज चैनल रिपब्लिक भारत टीवी के एडिटर अर्णब गोस्वामी द्वारा अपने कार्यक्रम में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की और देश को गुमराह किया गया । ऐसी भी जानकारी मिली है कि इन दिनों रिपब्लिक भारत टीवी के एडिटर अर्णब गोस्वामी के द्वारा कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी और श्री राहुल गांधी के बारे में अमर्यादित टिप्पणी की गई थी जिस पर रायगढ़ जिले के अलग-अलग 4 थानों में कांग्रेस के पदाधिकारियों से शिकायत मिलने पर कई गंभीर धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है, ये धाराएं अजमानती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!