छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम ने दर्ज कराया रिपोर्ट, गैरजमानती आरोप में अपराध दर्ज

अर्नब गोस्वामी ने अब हिन्दू सन्तों की हत्या पर सोनिया गांधी को लपेटा , न तथ्य न सबूत केवल अभद्रता की पत्रकारिता

रायपुर । छत्तीसगढ़ सरकार के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव और काग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की रिपोर्ट पर  रिपब्लिक टीवी के संपादक और पत्रकार अर्णव गोस्वामी के ख़िलाफ़ राजधानी की सिविल लाइन पुलिस ने उपद्रव कराने की कोशिश करने, अफवाह फैलाने व धार्मिक भावनाओं का अपमान करने के आरोप पर अपराध दर्ज किया है। इन धाराओं में अब अर्नब की गिफ्तारी तय है ।

ज्ञात हुआ है कि शिकायतकर्ता के रुप में स्वयं स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम आज सिविल लाईंस थाने पहुँचे। उनके आवेदन के आधार पर थाना प्रभारी सुशांत बैनर्जी ने यह FIR दर्ज की है। पत्रकार अर्णव गोस्वामी के ख़िलाफ़ राज्य सरकार ने धारा 153 (क),295 (क), और धारा 505 की धाराओं में अपराध क्रमांक 176/2020 दर्ज किया है।

ज्ञात हो कि कांग्रेस कल भी उक्त पत्रकार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। कांग्रेसका आरोप है कि अर्नब गोस्वामी ने राहुल गांधी की प्रेस कान्फ्रेंस का जानबूझकर गलत ढंग से प्रसारण किया । मगर इसके बाद भी पत्रकार अर्णव गोस्वामी हरकतों से बाज नहीं आए और आज उन्होंने अपने टीव्ही शो में कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी को लेकर फिर से आपत्ति जनक टिप्पणी की थी। आपकी टिप्पणी को लेकर देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी नाराजगी व्यक्त की थी।

आज ट्यूटर पर रिपब्लिक टीवी के इस कार्यक्रम को शेयर करते हुए संबित पात्रा ने हिंदुस्तानियों को देखने का आह्वान करते हुए कहा है कि अर्नब ने कथित रूप से सोनिया गांधी को एक्सपोज किया है । रायपुर के पत्रकार देवेश तिवारी ने इस कार्यक्रम को लेकर कहा है कि अर्नब को सुना, वह कह रहे कि हिन्दू सन्तों की हिंदुओं द्वारा की गई हत्या पर हिन्दू चुप नही रहेंगे , आखिर उनका उद्देश्य क्या है ?

बस्तर के पत्रकार बप्पी राय ने अर्नब के आज के कार्यक्रम पर टिप्पणी की है कि इस तरह की पत्रकारिता भी देखने को मिलेगा ऐसा हमने सोचा नहीं था। इसमें ना तथ्य है ना सबूत यह केवल अभद्रता की पत्रकारिता है।

छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध एक्टीविस्ट आलोक शुक्ला ने भी छत्तीसगढ़ पुलिस की कार्यवाही का स्वागत करते हुए कहा है कि रिपब्लिक टी वी के संपादक अर्नब गोस्वामी जैसे लोग सिर्फ पत्रकारिता को ही कलंकित नही कर रहे बल्कि, देश के सामाजिक ताने बाने और लोकतंत्र को भी गंभीर क्षति पहुंचा रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!