न्यूज 18 व कई अन्य पत्रकारों के खिलाफ दर्ज हुआ फेक न्यूज का मामला, युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव ने की थी शिकायत

बिलासपुर । कोरोनावायरस महामारी के समय फेक न्यूज को लेकर जनता काफी जागरूक हो गई है और अब जगह जगह इसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया जा रहा है। मंगलवार को रायपुर में रिपब्लिक टीवी के खिलाफ जहां रिपोर्ट दर्ज कराया गया वहीं बिलासपुर में भी न्यूज 18 के खिलाफ भी फेक न्यूज़ का मामला दर्ज कराया गया है ।

कांग्रेसी नेता और स्वास्थ्य मंत्री के करीबी आशीष मोनू अवस्थी ने मंगलवार को एक निजी चैनल के खिलाफ फेक न्यूज़ चलाने का मामला दर्ज कराया है। सिविल लाइन थाने में दर्ज शिकायत में कहा गया कि न्यूज़ 18 मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में भ्रामक और मिथ्या खबर का प्रसारण किया जा रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि आईसीएमआर ने जिस कंपनी एसडी बायो सेंसर को अयोग्य घोषित किया था वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना टेस्ट किट सप्लाई करेगी , जिससे लोगों की जान जोखिम में है।

आशीष अवस्थी ने इसे पूरी तरह फेक न्यूज़ बताया। उन्होंने कहा कि मेंस्ट्रीम मीडिया और सोशल मीडिया में इस तरह गलत खबर प्रसारित करने से लोक शांति भंग होती है। सिविल लाइन पुलिस ने न्यूज़ 18 छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश के खिलाफ धारा 188, 503 (1) और धारा 3 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब बिलासपुर में लॉक डाउन के दौरान किसी मीडिया पर एफ आई आर दर्ज कराया गया है । भले ही आशीष अवस्थी इसे व्यक्तिगत आरोप बता रहे हैं लेकिन सभी जानते हैं कि वह कांग्रेस नेता है और स्वास्थ्य मंत्री के बेहद करीबी भी। इसलिए इसे अप्रत्यक्ष रूप से राज्य सरकार द्वारा दर्ज कराया गया मामला माना जा रहा है।

जबकि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी एक वेबसाईट newstodaycg.com ने इस सम्बंध में प्रकाशित किये गए समाचार को सत्य बताते हुए इसे प्रदेश सरकार द्वारा पत्रकारिता को डराने की कोशिश बताया है उनके द्वारा प्रकाशित समाचार अभी भी इस लिंक में उपलब्ध है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!