भाजपा के घृणित बयान पर एफआईआर की माँग को लेकर दंतेवाड़ा में प्रदर्शन

आदिवासियों पर भाजपा प्रवक्ता के घिनौने बयान को लेकर दंतेवाड़ा में सर्व आदिवासी समाज आज सड़कों पर उतरा,  रैली निकाली, भाजपा विरोधी नारे लगाए और पुतला दहन किया । सर्व आदिवासी समाज के नेताओं ने बस्तर के भाजपाई मंत्रियों और सांसद को भी आड़े हाथों लिया । भाजपा की दलाली करने का आरोप लगाकर उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

IMG-20161207-WA0012

ज्ञात हो कि भाजपा प्रवक्ता विश्ववादिनी पाण्डे ने आदिवासियों की संस्कृति पर एक स्थानीय चैनल में घिनौना बयान दिया था । जिससे आदिवासियों में काफी आक्रोश है । इस बयान से आदिवासी संस्कृति का विकृत चेहरा पेश करने की कोशिश की गई।

जिसको लेकर भाजपाई आदिवासी सांसद और मंत्रियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई । आदिवासियों ने अपने समाज के ही भाजपाइयों केदार कश्यप, महेश गागड़ा और दिनेश कश्यप के विरुद्ध मुर्दाबाद के नारे लगाए ।  आदिवासियों के खिलाफ भाजपा प्रवक्ता के बयान के बाद अपने ही नेताओं की चुप्पी साधने को लेकर आदिवासी काफी आक्रोश में दिखे । दंतेवाड़ा के बस स्टेंड चौक पर रैली पहुँची तो आदिवासी समाज ने भाजपा प्रवक्ता का पुतला दहन किया।

IMG-20161207-WA0016

यहाँ से आपराधिक प्रकरण दर्ज करवाने एसटी/एससी थाने रैली की शक्ल में निकले । दंतेवाड़ा एसपी कार्यालय कैम्पस स्थित एसटी/एससी थाने में एफआईआर नहीं लिखी गई । केवल आवेदन जमा कर जाने को कहा गया । जिस पर नाराज आदिवासी नेता थाने के बाहर ही धरने पर बैठ गए । उनका भाजपा सरकार पर आरोप है कि वह आदिवासियों के खिलाफ दोहरी चाल चलती है । जब मनीष कुंजाम पर सीधे एफआईआर हो सकता है तो फिर भाजपा के प्रवक्ता पर क्यों नहीं ।

मुख्यमंत्री के दौरे पर काले झंडे दिखाकर करेंगे विरोध

भाजपा सरकार के आदिवासी विरोधी नीति के चलते बस्तर में आदिवासियों के साथ हो रहे बलात्कार, फर्जी मुठभेड़ में हत्या, नक्सली बताकर आदिवासियों की गिरफ्तारी, फर्जी आत्मसमर्पण और भाजपा प्रवक्ता के द्वारा आदिवासी संस्कृति पर घृणित बयान के खिलाफ दंतेवाड़ा के आदिवासी, मुख्यमंत्री के आगामी दंतेवाड़ा दौरे के दौरान काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *