वनमण्डल केशकाल में पारदर्शिता एवं ईमानदारी की एक नयी मिशाल

कृष्ण दत्त उपाध्याय

केशकाल। वनमण्डल केशकाल में पारदर्शिता एवं ईमानदारी की एक नयी मिशाल पेश करते वनमण्डल अंतर्गत सभी भुगतान आनलाईन करते हुए किये गये भुगतान की सूची संबंधित गांव एवं पंचायत में सार्वजनिक स्थान पर चस्पा किया जा रहा है।
ग्राम पंचायत भोंगापाल में विभाग द्वारा बनवाए गये डब्लू बी एम रोड के भुगतान की सूची भोंगापाल पंचायत में चस्पा किया गया । ग्राम पंचायत कोटपाड में बनवाये गये डब्लू बी एम ग्राम पंचायत चिचाडी में बनवाये गये स्टापडेम तथा तालाब गहरीकरंण कार्य के किये गये मजदूरी भुगतान की सूची ग्राम पंचायतों में चस्पा किया गया है। इस तरह से वनमंण्ल केशकाल में किये जाने वाले समस्त भुगतान को आन लाईन करते उसकी सूची संबंधित पंचायत में चस्पा करने की व्यवस्था कर दिया गया है।इस व्यवस्था की लोग सराहना करते हुए यह कहने लगे हैं कि इस तरह की व्यवस्था से सरकारी धन राशि में हो रहे गडबडी घोटाला में अंकुश लगेगा वंही मजदूरों की मजदूरी कोई हड़प नहीं पायेगा।


वनमंण्डल केशकाल के युवा उर्जावान वनमंण्लाधिकारी धम्मशील गंणवीर ने जिस तरह से विभागीय कार्यों एवं भुगतान में पारदर्शिता लाकर शासकिय धनराशि की सौ फिसदी उपयोगिता सुनिश्चित करने जो कदम उठाया है वह भविष्य में नाजिर बन सकता है ।

कृष्ण दत्त उपाध्याय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!