सामुहिक संघर्ष और विधायक सत्यनारायण शर्मा के प्रयास से सड्डू कालोनी में पेयजल आपूर्ति शुरू

कालोनी वासियों ने किया विधायक का सम्मान

रायपुर । पिछले 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने कालोनी नही बल्कि सिर्फ मकान बनाकर बेचे हैं क्योंकि इन कालोनियो में विकास तो दूर की बात है मूलभूत सुविधाएं भी प्रदान नही की गई थी। उसी का उदारहण हैं हमारी कालोनी जिसमे एक तरफ बाढ़ का संकट रहा दूसरी ओर पेयजल का ।


हाउसिंग बोर्ड कालोनी सड्डू का निर्माण छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड के द्वारा नाले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में कर दिया गया था। वर्ष 2011 एवं 12 में बाढ़ की त्रासदी झेलने के बाद कालोनीवासियों ने सत्यनारायण शर्मा जी के नेतृत्व में सतत संघर्ष किया । व्यापक प्रयासों के बाद नाले से अतिक्रमण हटाकर, गहराई और चौड़ाई बढ़ाकर नाले को मूल स्वरूप में वापिस लाया गया। कालोनी के पास रिटर्निंग बॉल बनाई गई उसके बाद बाढ़ की समस्या का समाधान हुआ था।


इस समस्या के समाधान के बाद कालोनी में पेयजल का गंभीर संकट रहा क्यूंकि पर्याप्त जल हाउसिंग बोर्ड उपलब्ध नही करवा पा रहा था । पिछले दो वर्षो से सिर्फ एक समय ही कालोनी में जलापूर्ति हो रही थी वह भी बहुत कम । पुनः सतत प्रयास के बाद नगर निगम से पाइप लाइन बिछाकर जल आपूर्ति शुरू करवाई गई।

हमारी कालोनी बाढ़ और सूखा दोनो के संकट से घिरी थी जिसका समाधान हमारे सामूहिक संघर्ष और स्थानीय विधायक सत्यनारायण शर्मा जी के अथक प्रयास के बाद हुआ ।


पेयजल आपूर्ति शुरू होने के उपलक्ष्य में आज कालोनी समिति ने कार्यक्रम आयोजित कर विधायक सत्यनारायण शर्मा जी का सम्मान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!