खरसिया के विवादित अस्प्ताल से किडनी चोरी का आरोप .परिजनों का हंगामा .अस्पताल ने माना कि किडनी जरूरी होने पर निकाली .

नितिन.सिन्हा की रिपोर्ट रायगढ से .

रायगढ़ जिले के खरसिया स्थित वनांचल अस्पताल में एक महिला मरीज के किडनी निकालने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार महिला को रविवार को पथरी के ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया गया था जिसका गुरुवार की शाम को ऑपरेशन किया गया । ऑपरेशन के बाद महिला के पुत्रों को बताया गया कि पथरी निकाल दिया गया है साथ ही उसकी किडनी में भी समस्या थी इसे उसे भी निकाल लिया गया है।

किडनी निकालने की खबर से उनके पुत्रों में आपत्ति जताई डॉक्टरों ने कहा कि निकालना जरूरी था। इसके महिला की डॉक्टरी रिपोर्ट को रायगढ़ आकर महिला के तीनों पुत्रों के द्वारा डॉक्टरों से रिपोर्ट का अध्ययन कराया डॉक्टरों से सलाह मशविरा किया गया तब पता चला कि किडनी में ऐसी कोई बात नहीं थी जिसे किडनी निकाला जाए।

महिला के परिजनों के द्वारा जब किडनी की मांग की गई तब उन्होंने कहा कि वह पूरी किडनी लैब जांच के लिए भेज दिया गया है।

अब महिला के परिजनों के द्वारा एफ आई आर की मांग को लेकर चौकी में हंगामा करने की खबर है।


अस्पताल डॉ व्ही एस राठिया का वनांचल अस्पताल है डॉ राठिया समेत डॉ सजन अग्रवाल और डॉ आरके सिंह पर आरोप है कि गलत तरीके से परिजनों की जानकारी के बिना महिला का किडनी निकाल कर उसे कहीं बेच दिया गया है। डॉ सजन अग्रवाल खरसिया के सिविल अस्पताल में पदस्थ भी हैं।

महिला अभी वनांचल केयर अस्पताल में ही भर्ती है अब परिजन तीनो डॉक्टरो पर एफआईआर की मांग कर रहे है।

जिले में जिस तरह से किडनी निकालने का मामला सामने आया है इससे किसी बड़े सन्देह को जन्म दे रहा है। महिला के परिजन बिना डॉक्टरों पर एफआईआर किये महिला को घर ले जाने से साफ मना कर रहे है। वही पीड़ित परिजनों ने मामले की लिखित शिकायत थाने में कर दी है। जिस ओर पुलिस ने जांच उपरांत कार्रवाही का आस्वाशन दिया है। पूरे प्रकरण को लेकर पीड़ित परिजन दोपहर से ही रायगढ़ जिले के न्यूज वर्ल्ड संवाददाता नितिन सिन्हा के सम्पर्क में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!