जवानों के बिजली के लिए आये डीजल बेच खाने का आरोप

जवानों को रही असुविधा , सुरक्षा के लिए खतरा भी

बीजापुर । नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स अधिकारियों पर जनसेवा के नामपर आये फंड , जवानों के हिस्से का राशन , शराब तक बेच खाने के आरोप लगते रहें हैं । इस बार आरोप डीजल चोरी का भी लगा है , आरोप है कि जनरेटर के लिए आये डीजल बेच दिए जाने को वजह से आये दिन बिजली गुल होने पर जवानों को घोर गर्मी में भी बिना बिजली के रहना पड़ रहा है ।
ताजा मामला बीजापुर जिले के भोपालपटनम सीएएफ बैसकैम्प का है । यहां के किसी जवान ने पुलिस अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ने वाले राकेश यादव को सूचित किया है कि वहां बिजली के नाम से जनरेटर हेतु आया डीजल वहां के एक बड़े अधिकारी बेच देते हैं । जवान जब बिजली के बिना परेशान हो शिकायत करते हैं तो वे धमकाते हैं कि जाओ जिसे शिकायत करना है कर दो ।
अभी हाल में ही दंतेवाड़ा जिले में किरन्दुल से भी खबर प्रकाशित हुआ था कि वहां सीआरपीएफ के अधिकारी जवानों के हिस्से की शराब को ब्लैक में बेच रहे हैं । फिलहाल सोशल मीडिया में इस खबर के वायरल होने के बाद जवानों की यह समस्या तो सुलझ गयी है , अब देखना है कि इस खबर के प्रकाशित होने के बाद सीएएफ के अधिकारी क्या जवानों की सुध लेकर डीजल बिक्री पर रोक लगाएंगे कि नही । यह केवल बिजली गुल होने से उपजी गर्मी की समस्या का मामला बस नही बल्कि खुद कैम्प और जवानों की सुरक्षा के प्रति लापरवाही का मामला भी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!