गोन्डेरास के जंगलों में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, दो वर्दीधारी नक्सली हुए ढेर

08-05-2019

छाया-निशु त्रिवेदी

दंतेवाड़ा – सुकमा जिले के बॉर्डर गोन्डेरास के जंगलों में आज सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है । इस मुठभेड़ में एक महिला सहित दो वर्दीधारी हार्डकोर नक्सली को पुलिस के जवानों ने ढेर कर दिया है। नक्सलियों के पास से एक इंसास रायफल और 12 बोर की बंदूक भी बरामद की गई है।

छाया-निशु त्रिवेदी


जानकारी के अनुसार मुखबीर से प्राप्त सूचना के बाद जिला पुलिसबल , स्पेशल टास्कफोर्स व सीआरपीएफ के जवानो और महिला कमांडो के दस्ते ने गोन्डेरास के जंगलों में पहुंच कर नक्सलियों को घेर लिया। सूचना है कि इस दौरान नक्सली कमांडर श्याम, देवा , विनोद सहित 30 बड़े नक्सली टेंट में मौजूद थे । इस मुठभेड़ में कई और नक्सलियों के घायल होने की भी अंदेशा लगाया जा रहा है।
पुलिस को जानकारी मिली थी कि जंगलों में लगभग 100 की संख्या में नक्सली है। जिसके बाद इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। मारे गए नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया गया है। और मौके से जप्त सामानों को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

छाया-निशु त्रिवेदी


दन्तेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने पुष्टि इस पूरे मामले की पुष्टी की है। पता चला है कि वे खुद घटना स्थल मोटर सायकिल से पहुंच गए हैं । दंतेवाड़ा पुलिस ने विशेष रणनीति के तहत मुठभेड़ को अंजाम दिया है। मुठभेड़ से पहले उस क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क को बंद कर दिया गया था। । जिसके कारण नक्सलियों के संतरी अपने साथियों तक खबर नही पहुंचा पाए। इस अभियान में पहली बार महिला कमांडो दस्ता ने भी भाग लिया ।

दंतेवाड़ा से निशु त्रिवेदी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!