नोटबन्दी में मोदी की पहल पर हुआ था हजारों खरबों रुपयों का घोटाला ,कांग्रेस ने किया सनसनीखेज खुलासा, भाजपा में मचा हड़कम्प

कांग्रेस ने मोदी सरकार की नोटबंदी को अब तक का सबसे बड़ा घोटाला बताया है। कांग्रेस ने नया वीडियो जारी कर फिर दावा किया है कि नोटबंदी में जमकर घपलेबाजी हुई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पू्र्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने प्रेस से बात की। इस दौरान उन्होंने वीडियो दिखाए, जिसमें बड़े पैमाने पर पुराने नोट बदलते हुए साफ दिख रहा है। सिब्बल ने इस पर कहा कि यकीनन यह हिंदुस्तान का सबसे बड़ा घोटाला है, हम उस दौरान किए गए स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो भी लगातार जारी कर सरकार को सुबूत दे रहे हैं, तब भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार इस पर जवाब दे।

इस दौरान उन्होंने मीडिया को दो वीडियो दिखाए। यह वीडियो नोटबांदी लागू होने के बाद 4, 5, 6, 9 मार्च, 2017 के बीच के हैं। वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह से सैकड़ों करोड़ रुपये नोटंबीद के दौरान बदले गए। वीडियो में बकायदे पुराने नोटों को बदलते हुए दिखाया गया है। सिब्बल ने कहा कि इस घाटाले में बीजेपी के नेता और कई बड़े अधिकारी और पूर्व बैंकर शामिल थे।

कांग्रेस प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि इस वीडियो को देखने पर भाजपा की और मोदी सरकार की पारदर्शिता की धज्जियां उड़ाते हुए जो वीडियो पेश किया, वह 4 मार्च 2017 का बताया जा रहा है. स्थान मुंबई मंत्रालय का एक कमरा है. उस वीडियो में दिख रहे गवाह मान रहा है कि मोदीजी के कहने पर यह रकम की अदलाबदली की जा रही है. वीडियो एक मंत्रालय के कमरे का है तथा दूसरा वीडियो होटल ट्रिडेणट का है जहां रूपयों की अदलाबदली को लेकर कमीशन आदि पर चर्चा हो रही है. 

इस खुलासे के बाद भाजपा में हड़कम्प मचा है. फिलहाल पार्टी की प्रतिक्रिया आना बाकी है. ऐसा ही एक वीडियो होटल ट्रिडेण्ट का है जहां बैंक अधिकारी और सचिन खेडेकर नामक भाजपा नेता नये नोटों की अदलाबदली पर चर्चा  कर रहे हैं. 

एक प्रेस कांर्फेंस करते हुए पार्टी ने दावा किया कि जब मोदी सरकार ने जब नोटबंदी का फैसला किया तो उसके बाद भाजपा कार्यालय में तीन करोड़ रूपये के नए नोट लाए गए तथा उसके बदले पुराने नोट वापस किये गये. वीडियो जारी कर बताया कि भाजपा कार्यालय से कैसे करोड़ों रूपये नोटबंदी के दौरान खपाये गए’ 

साभारः अनिल दिवेदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!