पुलिस जब चोरों के साथ खुलकर खड़ी हो तो समझ जाईये कि सरकार ही चोरों की, उसे चुनने वाली जनता की नही

कबीर नगर गुरुद्वारे के सामने रंगेहाथ पकड़ा गया चोर – थाने में ताला तोड़ने वाले लोहे को पुलिस ने बताया प्लास्टिक

रायपुर । सांप को रस्सी या रस्सी को सांप बनाने का पुलिसिया कारनामा तो आप ने बहुत सुना होगा, लेकिन फौलाद को नरम प्लास्टिक बनाने का हैरतअंगेज कारनामा तो शायद #राजधानी के कबीर नगर थाने की पुलिस ही कर सकती है।

दरअसल सोमवार की देर रात कबीर नगर गुरुद्वारे के सामने एक गुमटी का ताला तोड़ रहे चोर को आसपास के लोगों ने रंगेहाथ पकड़ लिया। ठीक उसी समय संयोगवश थाने के एसआइ रोहित देवांगन पेट्रोलिंग वाहन से गुजर रहे थे। क्षेत्रवासियों ने चोर को पुलिस के हवाले कर दिया। पेट्रोलिंग टीम ने चोर को थाने के सुपुर्द कर दिया।

चोर गुमटी का ताला लोहे के एक मजबूत रॉडनुमा औजार से तोड़ रहा था। कुछ क्षेत्रवासी आसपास ही रात को खाना खाकर टहल रहे थे। उनमें से कुछ लोग ताला तोड़ने की आवाज से चौकन्ने हुए तो उनकी निगाह कबीर नगर के मुख्य मार्ग पर स्थित गुमटी पर गई। लोगों ने शोर मचाते हुए चोर को दौड़कर पकड़ लिया। वह अटल आवास की तरफ भाग रहा था।

इसी बीच एसआइ रोहित देवांगन अपने पेट्रोलिंग वाहन से पहुंच गए। एसआइ और उनके ड्राइवर ने चोर को वाहन से थाने ले गए। पीछे-पीछे कुछ क्षेत्रवासी भी थाना जा पहुंचे। वे पूरे मामले की कार्रवाई के बारे में पुलिस से जानकारी मांगने लगे। इस पर थाने में रात्रिकालीन ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल आरएस राजपूत तमतमा गए। पैंट और बनियान में ड्यूटी कर रहे राजपूत ने जादुई अंदाज में प्लास्टिक की नली को दिखाते हुए क्षेत्रवासियों से यह उल्टा सवाल किया कि भला इससे कोई ताला कैसे तोड़ सकता है?

चोर की तरफदारी देखकर अवाक रहे लोगों में से एक की नजर लोहे के उस औजार पर पड़ गई, जिससे चोर गुमटी का ताला तोड़ रहा था। लोगों ने हेड कांस्टेबल राजपूत से पूछा, हमने तो इस चोर को रंगेहाथ पकड़कर इस रॉड को भी पुलिस को सौंपा था। ऐसे में आप इसे प्लास्टिक कैसे बता रहे हैं?

विवाद बढ़ता देखकर थाने के ही कुछ लोग बीचबचाव करने आए और उन्होंने मामले में सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस पर क्षेत्रवासी घर लौट गए। नईदुनिया के पास थाने के पूरे घटनाक्रम का वीडियो मौजूद है। उधर थाने के टीआइ लक्ष्मी जायसवाल को जब इस मामले के संबंध में फोन लगाकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे थाने में नहीं हैं। इस बारे में कुछ पता नहीं है। मामले में फिलहाल एफआरआर दर्ज नहीं की गई है।

गौरतलब है कि कबीर नगर के पूरे आवासीय इलाके में आए दिन छोटी-बड़ी चोरियां होती रहती हैं, लेकिन शायद पुलिस के इन्हीं रवैये के कारण चोर बेखौफ हैं और क्षेत्रवासी खौफजदा हैं। ( नई दुनिया रायपुर की खबर )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!