लल्लूराम डॉट काम के पत्रकार पर झूठी खबर चलाने का आरोप, युवतियों ने थाना में की शिकायत, कहा-बदनाम करने की नियत से फैलाई भ्रामक खबर

मज़हर इक़बाल

रायपुर । राजधानी रायपुर में एक निजी न्यूज़ पोर्टल लल्लूराम डॉट काम के पत्रकार द्वारा युवतियों को लेकर कथित रूप से झूठी व भ्रामक खबर फैलाने का आरोप पर युवतियों ने आज खम्हारडीह थाना में पत्रकार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

आपको बता दे कि पीड़िता ने कहा कि उनके निवास स्टील सिटी गेट के सामने, अवंति विहार गायत्री नगर में सभी दोस्त गुरुवार की शाम एकत्रित होकर जन्मदिन पार्टी मना रहे थे। कुछ रहवासियों की शिकायत पर खम्हारडीह थाना के पुलिसकर्मियों द्वारा हमारे निवास पर पहुँच हमे गिरफ़्तार किया गया था। पुलिसकर्मियों को उक्त छापेममारी में किसी भी तरह की आपत्तिजनक सामाग्री प्राप्त नही हुई, और ना ही किसी भी युवक या युवती को पुलिस ने संदिग्ध हालात में पकड़ा।

शिकायत करने वाली ने आगे कहा कि जिला में कोरोना काल के चलते लॉक-डाउन लगा हुआ है, हमने जन्मदिन पार्टी मना उसका उल्लंघन किया जो कि कार्यवाही के काबिल है। परंतु आज लल्लूराम.कॉम के पत्रकार हेमंत शर्मा द्वारा झूठी खबर चलाकर भ्रामक अफवाह फैलाई जा रही है कि हम सभी युवा आपत्तिजनक माहौल में फ्लैट पर मिले थे, जिसका किसी भी तरह का कोई प्रमाण नहीं है,ना ही किसी भी पुलिस अधिकारी ने मीडिया में ऐसा बयान दिया है।

आगे बताया कि उक्त खबर में लिखा गया है कि अगर जन्मदिन पार्टी थी तो मौके पर केक क्यों नही था, इसका प्रमाण हमारे पास वीडियो के तौर पर मौजूद है। सोनाली ने कहा कि हमने पुलिस के डर के कारण गेट नहीं खोला जिसको लल्लूराम.कॉम के पत्रकार ने समाज के सामने अश्लीलता के साथ पेश किया है। साथ ही खबर में यह भी लिखा है कि हमारे परिजन व जान-पहचान के लोगो द्वारा पुलिस पर कार्यवाही नहीं करने का दवाब डाला गया था, जो कि पूर्णतः झूठ है जिसकी पुष्टि कोई भी पुलिस से कर सकता है।

खबर में यह भी लिखा गया है कि हमारे निवास में बर्थडे का स्टिकर हमेशा लगा रहता था जो कि फिर पूरी तरह से झूठ है, साथ ही हमारे निवास में आने वाले परिचितों को भी समाज के सामने गलत ढंग से पेश किया गया है। शिकायत करने वाली युवती ने बताया कि आज सभी युवतियों ने लल्लूराम.कॉम के पत्रकार हेमंत शर्मा के खिलाफ खम्हारडीह थाना में झूठी एवं भ्रामक खबर चलाकर हमे समाज के सामने बदनाम करने व नीचा दिखाने जैसे कृत्य के लिए कानूनी कार्यवाही करने व FIR दर्ज करने की मांग को लेकर पुलिस के पास शिकायत की है, हमें उम्मीद है कि पुलिस हमे न्याय प्रदान करेगी।
साथ ही कहा कि हमें व हमारे परिवार को बदनाम करने वाले तथाकथित पत्रकार हेमंत शर्मा के खिलाफ हम कोर्ट में भी केस फ़ाइल करेंगे।

वही थाना प्रभारी ममता शर्मा ने कहा कि उन्होंने इस प्रकार का बयान कि युवतियां आपत्तिजनक हालात में मिली या कोई आपत्तिजनक सामाग्री पुलिस को बरामद हुई, ऐसा किसी पत्रकार को नही दिया है। युवतियों ने आज लिखित शिकायत की है कि पत्रकार हेमंत शर्मा द्वारा झूठी एवं भ्रामक खबर चला युवतियों को समाज के सामने बदनाम किया गया है।

( मज़हर इक़बाल वेव वर्ल्ड पत्रिका के सम्पादक हैं )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!