सड़क के बीच बिजली खम्बा से प्रशासन बेखबर,राहगीर व ग्रामीण परेशान

छोटे कापसी (भूमकाल समाचार) : हरनगढ़ ग्राम के मुख्य मार्ग के समीप सड़क पारा उचित मूल्य की दुकान के सामने से गुजरने वाली सी.सी सड़क के बीचों-बीच लगे बिजली खम्बे से जहां एक ओर प्रशासन बेखबर है वहीं दूसरी ओर वाहन चालकों व राहगीरों के लिए यह मुसीबत का सबब बना हुआ है। सड़क पारा के रहवासि कवंर सिंह व रघु उसेंडी का कहना है ग्राम पंचायत के द्वारा ग्रामीणों एवं राहगीरों की आवाजाही सोहिलियत के लिए पिछले कार्यकाल में ग्राम पंचायत के द्वारा सी.सी सड़क का निमार्ण ग्राम वासियों के सुविधा सुचारू बनाने के लिए सड़क बना कर अपना हित साधा है। परंतु सड़क के बीचों-बीच लगे इस बिजली पोल के कारण कई बाइक सवारों के चोटिल व घायल होने तथा वाहन चालकों की टक्कर हो चुकी है। यह बिजली खम्बा प्रतिदिन लोगों के परेशानी का सबब बना हुआ है। वहीं ग्राम पंचायत तथा प्रशासनिक अधिकारी किसी बड़ी दुर्घटना के इंतजार में गहरी नींद में सोए हुए हैं। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि इस सड़क मार्ग से कापसी,तहसील पखांजूर,ग्राम पंचायत कार्यालय,मुख्य मार्ग गांव के लोगों को जाना पड़ता है। रोजमर्रा की जरूरत को पूरा करने के लिए इसी सड़क पर रोजाना सैकड़ो लोग व वाहन गुजरते हैं। इसे विडंबना ही कहिए कस्बा के शासकीय हाई स्कूल, माध्यमिक व प्राथमिक स्कूल सहित पंचायत भवन और मुख्य मार्ग इसी पर स्थित हैं और सेकड़ो स्कूली छात्र-छात्राएं इसी मार्ग से स्कूलों में आते जाते हैं।

मोहल्ले वासियों ने सड़क के बीचों बीच लगे खम्बे को सम्बंधित विभाग व् ग्राम पंचायत से शीघ्र उक्त समस्या की ओर ध्यान आकर्षित करने व बिजली पोल को हटाने की गुहार लगाई है।

ग्रामीणों ने कहा कि सी.सी रोड़ बनाते समय भी पारा वासियों ने इसका विरोध किया था। ग्राम पंचायत के जन प्रतिनिधि के अस्वाशन दिया था को ग्राम पंचायत में प्रस्ताव पारित कर खम्बे को हटाने के लिए राशि निकल कर विभाग से सम्पर्क किया जाएगा पर आज तक समस्या का समाधान नही हुआ।

इस संबंध पर ग्राम पंचायत हरनगढ़ सरपंच फरसु नरेटी ने बतलाया कि बिजली खम्बे को हटाने के लिए विधुत विभाग को आवेदन दिया गया था और ग्राम सुराज में भी आवेदन किया गया था पर आज तक क्यो नही हटा पता करवाता हूँ।

राजदीप शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!