अग्नि कार्यकर्ता के भाई ने पांच वर्षीय मासूम से की छेड़खानी

आदिवासी समाज के हस्तक्षेप के बाद दो दिन बाद मामला दर्ज

फोटो: प्रतीकात्मक

कोंटा (भूमकाल समाचार ) । स्थानीय थाना क्षेत्र के कोंटा अस्पताल पारा में 2 दिन पहले एक किराना दुकान संचालक के द्वारा दुकान में सामान खरीदने आई 5 वर्ष की आदिवासी बालिका के अंगों के साथ छेड़खानी किया, जिसके बाद बच्ची वहाँ से रोते हुए अपने घर भाग गई, बच्ची की माँ और मोहल्ले की औरतें रिपोर्ट लिखाने थाना पहुंचे, पर जांच के नाम पर नही लिखी पुलिस ने रिपोर्ट ।

घटना के दो दिन बाद बच्ची के मामा के घर आने के बाद आदिवासी कोया समाज के ब्लाक अध्यक्ष संजय सोढ़ी सहित समाज के नेता जब थाना पहुंचे तब 9 तारीख को दर्ज की गई रिपोर्ट । तब घटना के दो दिन बाद नाबालिक का मेडिकल टेस्ट कराया, वही आरोपी को हिरासत में ले लिया।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए कोंटा थाना प्रभारी शिवानंद सिंह ने बताया कि 7 जुलाई की शाम अस्पताल पारा में रहने वाली एक 5 वर्षीय मासूम सामान खरीदने के लिए किराना दुकान संचालक संदीप नायडू 27 वर्ष की दुकान में शाम 5 बजे पहुँची, जहां पर आरोपी ने घर मे कोई नही होने का फायदा उठाते हुए बच्ची को मिठाई का लालच देकर दुकान में बुलाया, उसके बाद उसने बच्ची का कपड़ा उतारकर उसके साथ छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया, जिसके बाद बच्ची रोते हुए अपने घर पहुँची, जहाँ मामले की जानकारी परिजनों को बताया गया, जिसके बाद परिजनों के रिपोर्ट के आधार पर धारा 376(क ख) 6 पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया ।

ज्ञात हो कि आरोपी का भाई अग्नि नामक संस्था का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। साथ ही पिछली भाजपा कार्यकाल में मुख्यमंत्री बंगले तक सीधी पहुंच रखने वाले सामाजिक एकता मंच और अग्नि जैसे विवादित संस्था के संस्थापकों में से एक व सलवाजुड़ुम के बड़े नेता पी विजय का सगा भतीजा है । ज्ञात हो कि अग्नि संस्था बस्तर के कुख्यात आईजी एसआरपी कल्लूरी द्वारा बनाया गया था, जिनका काम पुलिस के साथ व संरक्षण में नक्सलियों के नाम पर आदिवासी अत्याचार का विरोध करने वालों पर कहर ढाना था ।

फिलहाल इस घटना को लेकर आदिवासी कोया समाज आक्रोशित है और पुलिस के रवैए के खिलाफ कोंटा में विरोध प्रदर्शन होने की आशंका भी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!