नशे के खिलाफ दुर्ग पुलिस की बड़ी कार्रवाई भारी मात्रा में ड्रग बरामद दुर्ग पुलिस चला रही है नशे के खिलाफ अभियान “जिओ खुलकर”

दुर्ग । नशे के खिलाफ दुर्ग पुलिस द्वारा चलाए जा रहे “जिओ खुलकर” नशा मुक्ति अभियान के तहत लगातार अवैध नशा के व्यापार करने वालों पर अंकुश लगाया जा रहा है । इस अभियान के तहत पुलिस एक ओर जहां छापामार कार्रवाई कर भारी मात्रा में अवैध नशा सामग्री जप्त कर रही है वही नशे के खिलाफ जन अभियान भी चला रही है ।

इसी अभियान के तहत 22 सितंबर को जवाहर नगर हनुमान मंदिर के पास आरोपी मोहन मासिक वासनिक से इस स्पासोरिड प्रोक्सिवन के 864 कैप्सूल, एप्राजोयम के 400 टैबलेट एवं एक मोटरसाइकिल व बिक्री की नकदी रकम ₹2130 जप्त किया गया ।

इसके अलावा वार्ड क्रमांक 27 के सुमित भोई के पास से 144 कैप्सूल नशीली औषधि स्पासोरिड प्रॉक्सीवन के व 1200 नग अल्प्राजोलम के बरामद किया गया । इसके अलावा उक्त आरोपी के पास से पुलिस ने नशे की समाधि की बिक्री की रकम ₹27150 भी जप्त किया। एक अन्य आरोपी मॉडल टाउन भिलाई के राजेश कुमार सूर्यवंशी भी चपेट में आया , जिसके पास से पुलिस ने स्पासोरिड प्रॉक्सीवन के 720 नग कैप्सूल वा 400 नग एप्राजोयम के अलावा बिक्री की रकम ₹6240 भी बरामद किया । जब तक किए गए इन सभी ड्रग की कीमत डेढ़ लाख से ज्यादा आंकी गई है ।

उक्त सभी कार्यवाही मोहन नगर थाना के अधिकारियों व मातहतों द्वारा तहत किया गया । मोहन नगर थाना में उक्त आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 327 के तहत धारा 228 व 27 का एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है । ज्ञात हो कि जिओ खुलकर नशा मुक्ति अभियान दुर्ग के नगर पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के नेतृत्व में चलाया जा रहा है जिन्हें दुर्ग के सभी उच्च अधिकारियों का समर्थन व मार्गदर्शन प्राप्त है इस अभियान को काफी सफलता मिल रही है दुर्ग जिले की जनता भी इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!