दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव कल्लूरी के पदचिन्हों पर फर्जी नक्सली मामलों में गिरफ्तारी और समर्पण में तेजी

दंतेवाड़ा । जिले के एसपी अभिषेक पल्लव लगातार फर्जी मामलों में आदिवासियों की गिरफ्तारी और सरेंडर कराने में वैसे ही जूटे हैं , जैसे तत्कालीन आईजी कल्लूरी के समय हुआ करता था , तब कांग्रेस इस तरह की कार्यवाही का विरोध करती थी , पर अब सरकार में है तो संरक्षण दे रही है ।

ज्ञात हो कि दंतेवाड़ा पुलिस ने आज ईनामी नक्सली बताकर कुआकोंडा ब्लाक के हातावर निवासी हिड़मा हेमला को आत्मसमर्पण कराया है । ज्ञात हो कि पिछले कई सालों से हिड़मा अरनपुर के नहाडी सोसायटी का संचालक है और शासकीय राशन दुकान चलाता है । उसकी गलती बस यह है कि वह मलांगीर एरिया कमेटी के सचिव विनोद का भतीजा है ।

 हर बार की तरह इस बार भी दंतेवाड़ा पुलिस ने तय शब्दों के साथ विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि अमुख अधिकारी के मार्दर्शन में , फलाने के निर्देशन में और ढ़ीकानो के नेतृत्व में मलांगीर एरिया में सक्रिय नक्सली हिड़मा हेमला को सरेंडर करा लिया । यही नही जो हिड़मा पहले से ही सरकारी राशन दुकान चलाते हुए थाना कचहरी आते जाते रहता था , उसे आत्मसमर्पित बता दस हजार रुपये प्रोत्साहन राशि भी दिया गया । 

अब सरकार क्या दंतेवाड़ा पुलिस से पूछेगी कि मलांगीर एरिया के सक्रिय नक्सली को राशन दुकान चलाने की अनुमति देने वाले उनके खुद के पुलिस थाने व अन्य सरकारी अधिकारियों पर कोई कार्यवाही करेगी कि नही ? ज्ञात हो कि अभिषेक पल्लव दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक भाजपा शासन में भी थे और अब भी बने हुए हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!