कांकेर जिला कलेक्टर के आदेश की उड़ी धज्जियां, अन्य जिलों की तरह कांकेर नगरीय क्षेत्र को भी किया गया था कंटेनमेंट जोन घोषित, मगर नहीं हुआ पालन , खुली रही दुकान व चालू रहा बाजार

कांकेर ( भूमकाल समाचार ) कांकेर कलेक्टर का परसों का आदेश जिसके अनुसार गत रात्रि से पूरे जिले के सभी नगर पंचायत एवं नगरी निकाय का बाजार बंद रहना था । बाकी जिले का क्या हाल है यह तो पता नहीं मगर कांकेर का सुबह से हाल बेहाल है, आज सुबह से कभी बन्द तो कभी चालू खुद प्रशासन करवाती रही , कलेक्टर की मूर्खता नगर वासियों के जुबान पर है ।

   आज सुबह नगर पालिका कर्मी बाजार बंद कराते घूम रहे थे, उसी समय अचानक कलेक्टर का या एसडीएम का या नगरपालिका के ( नकली/असली) अध्यक्ष का आदेश आया कि मुर्गी मार्केट मटन मार्केट खुला रहेगा फिर पता चला यह पुराना बाजार पुराना बस स्टैंड के दुकान खुले रहेंगे बस इसके बाद अफरा-तफरी मच गई और कोई भी आकर अब बाजार में भीड़ देख सकता है, न 144 लागू है न 188 का पालन हो रहा है । ध्यान रहे कि कांकेर पुराना बाजार में पिछले सप्ताह दो से ज्यादा पॉजिटिव के सामने आए हैं ।

कांकेर कलेक्टर के आदेश के अनुसार कांकेर नगर का संपूर्ण क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित है फिर यह किसके आदेश से कांकेर शहर में दुकान खुली हुई है । गढ़ कलेवा भी खुला हुआ है राष्ट्रीय राजमार्ग के सारी दुकानें खुली हुई है । या फिर कांकेर कलेक्टर स्पष्ट करें कि उनका आदेश स्थानीय प्रशासन नहीं मान रहा, पुलिस नहीं मान रही नगरपालिका नहीं मान रहा इसलिए उनको खुद कांकेर कलेक्टर का पद छोड़ देना चाहिए । कांकेर शहर के लोग भ्रमित हैं कांकेर कलेक्टर को तत्काल स्थिति स्पष्ट करना चाहिए कि कांकेर कंटेनमेंट जोन में है या नहीं ।
कलेक्टर के इस मूर्खता पूर्ण निर्णय और आदेश का परिपालन ना कर पाने के कारण केवल भुक्तभोगी वे छोटे व्यवसाई हुए हैं जो गांव से सौ दो सौ का सामान लाकर बेच कर ₹50 रुपये कमा कर जाते थे । अब इन गरीबों को भोजन किसका बाप खिलाएगा क्या यह कलेक्टर बताएंगे ? ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले इसी कलेक्टर ने एक पत्रकार को व्हाट्सएप में जवाब दिया था कि लॉकडाउन करने पर गरीबों को क्या तुम्हारा बाप खिलाएगा खाना ? शायद यही कारण है कि कलेक्टर की पकड़ प्रशासन पर ढीली हो चुकी है और कोई भी अधिकारी इनकी बात नहीं मान रहे हैं इसलिए कांकेर में ना 144 लागू है ना 188 पूरे शहर भर में दुकान स्पष्ट रूप से खुला हुआ देखा जा सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!