महाजेंको की जनसुनवाई के विरोध में ग्रामीणों की अहम बैठक

विरोध की प्रकिया को हल्के में न ले प्रशासन ग्रामीणों में जबरदस्त गुस्सा

रायगढ़/तमनार:- जिले का तमनार तहसील के विभिन्न गांवों में इन दिनों महाजेंको प्रभावित ग्रामीणों की लगातार बैठकें आयोजित हो रही है।
इन बैठकों में ग्रामीण यह रणनीति बनाने में लगे है कि आगामी 27 सितंबर 2019 को ग्राम डोलेसरा में होने वाले जनविरोधी जनसुनवाई को लेकर ऐतिहासिक विरोध दर्ज करवाया जाए।। इस क्रम में आज दिनांक 24 सितंबर 2019 को दोपहर करीब 2 सौ की संख्या में महाजेंको प्रभावित ग्रामीणों ने आवश्यक बैठक आहूत की। जिसमे ग्रामीणों ने यह तय किया कि जिस तरह से कम्पनी प्रबन्धन और जिला प्रशासन के लोग ग्रामीणों को जनसुनवाई में समर्थन करने के लिए अभी से शराब और मुर्गा मटन बांट रहे है। उनको तत्काल रोकना है और जो ग्रामीण प्रलोभन वश कम्पनी की जनसुनवाई का समर्थन करेगा उसका समाजिक बहिष्कार करेंगे।।

आज की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया

वही आज हुई बैठक में यह भी तय किया गया कि कम्पनी की जनसुनवाई के दिन करीब 30 हजार ग्रामीण एक सांथ खड़े होकर जनसुनवाई का बहिष्कार करेंगे।। जनसुनवाई के विरोध में महिलाओं ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लेने का फैसला किया है। यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि ग्रामीण किसी भी शर्त में अपनी भूमि कम्पनी प्रबन्धन को देने को तैयार नही है। इस पर कुछ ग्रामीणों का साफ तौर पर कहना है कि अगर प्रशासन जोर जबरदस्ती कर जनसुनवाई का प्रयास करता भी है,तो निश्चित तौर पर 5 जनवरी वर्ष 2008 जैसी घटना की पुनरावृत्ति हो सकती है। हमे किसी भी शर्त पर विस्थापन का दंश नही झेलना है, यही हमारा अंतिम निर्णय है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!