राहुल गांधी पर कथित बयान को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ जशपुर में एफआईआर दर्ज

जशपुर । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कथित बयान को लेकर छत्तीसगढ़ पुलिस ने भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने यह कार्रवाई जशपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष पवन अग्रवाल की एक शिकायत के बाद की है जिसमें कहा गया है कि स्वामी ने राहुल के खिलाफ कथित तौर पर झूठा बयान दिया है।

जशपुर के पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल ने बताया कि स्वामी के खिलाफ शनिवार रात को पत्थलगांव पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई। अग्रवाल ने अपनी लिखित शिकायत में कहा कि स्वामी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी कोकीन (एक नशीला पदार्थ) लेते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता को इस तरह का बयान देने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने शिकायत में कहा, ‘स्वामी खुद भी जानते हैं कि उनका बयान झूठा है और जान-बूझकर राहुल गांधी का अपमान करने वाला है। स्वामी जानते हैं कि उनका बयान राजनीतिक दलों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा दे सकता है और लोगों को उकसा सकता है। इस तरह के बयान से लोगों के बीच शांति भंग हो सकती है।’ 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा, ‘स्वामी का बयान अस्वीकार्य और घोर निंदनीय है। इसने राज्य और पूरे देश में राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी का अपमान किया है। उन्हें इस तरह का गलत बयान देने का कोई नैतिक और कानूनी अधिकार नहीं है।’

       ज्ञात हो कि राज्य में युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(एनएसयूआई) समेत कांग्रेस की विभिन्न इकाइयां शनिवार की रात से सभी जिलों और विकास खंड मुख्यालयों में पुलिस थानों में स्वामी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा रहे हैं।

साभारः अमर उजाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!